Close

जर्जर सड़क से परेशान लोगों ने किया अनोखा प्रदर्शन ,पितृ मोक्ष अमावस्या के दिन पंडित बुलाकर किया सिस्टम का श्राद्ध

अंबिकापुर। सरगुजा जिले की सड़कों की जर्ज़र हालत होने के बाद भी जनप्रतिनिधि-अधिकारियों के द्वारा सड़कों को ठीक नहीं कराए जाने से नाराज शहरवासियों ने शहर के घड़ी चौक पर सड़क सत्याग्रह की अगुआई में श्राद्ध कार्यक्रम का आयोजन किया। सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या के दिन श्राद्ध का यह कार्यक्रम पूरे विधि विधान से पंडित बुलाकर कराया गया।

सड़क सत्याग्रह के संयोजक डा योगेंद्र सिंह गहरवार ने कहा कि अंबिकापुर के नागरिकों के द्वारा सड़क सत्याग्रह नामक अभियान लंबे समय से चलाया जा रहा है और इसके तहत शहर सहित जिले की खराब सड़कों को ठीक करने के लिए समय-समय पर अधिकारियों का ध्यान आकर्षण करने ऐसा प्रदर्शन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के लिए सड़क सत्याग्रह से जुड़े लोगों के द्वारा शोक पत्र भी जारी किया गया जिसमें निवेदन किया गया था कि सभी लोग अंबिकापुर के घड़ी चौक पर पहुंचे और श्राद्ध के इस कार्यक्रम में भाग लें। अंबिकापुर नगर निगम की सड़कों के अलावा नेशनल हाईवे की सड़कों की हालत बेहद खराब है और इसकी वजह से लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं।

लोगों की जान जा रही है यही वजह है कि अंबिकापुर के प्रबुद्ध नागरिक सड़क सत्याग्रह के माध्यम से लंबे समय से सड़कों को ठीक करने के लिए जनप्रतिनिधियों-अधिकारियों के सामने गुहार लगा रहें है लेकिन सुनवाई नहीं हुई तो श्राद्ध जैसा यह कार्यक्रम करना पड़ा।

सड़क की जर्जर हालत पर सिस्टम का श्राद्ध करने वाले पंडित राम नरेश पांडेय का कहना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में पहली बार सिस्टम का श्राद्ध जैसे कार्यक्रम में भाग लेकर पूरे विधि विधान से पूजा पाठ कराया है। उनका कहना है कि वह खुद ही परेशान हैं इसलिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

शहर के जागरूक नागरिक राकेश तिवारी एवं अधिवक्ता विवेक सिंह ने श्राद्ध के कार्यक्रम को संपन्न कराया। इस अनूठे प्रदर्शन के दौरान अभय पारोलकर, अजय इंगोले, त्रिभुवन सिंह, डॉ अपेक्षा सिह, महेंद्र सिंह टुटेजा , अधिवक्ता श्रवण गुप्ता,त्रिलोचन सिंह बाबरा, प्रेम शंकर द्विवेदी, सुप्रिया सिंह ,सुभाष राय ,सुभाष साहू, कृष्णानंद तिवारी ,उमाकांत पांडेय, विनोद सोनी,डा आवेश, अभिषेक, नेहा, सोमनाथ, आदर्श गुप्ता ,प्रियंक गोयल, आयुष गर्ग, प्रशांत श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में नागरिक सक्रिय रहे।

scroll to top