Close

दिल्ली शराब घोटाला : संजय सिंह की और बढ़ेगी मुश्किलें, ED ने दो करीबियों समेत तीन को भेजा समन

नेशनल न्यूज़। दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संजय सिंह के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी ने संजय सिंह के तीन सहयोगियों को तलब किया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने विवेक त्यागी, सर्वेश मिश्रा और कंवरबीर सिंह को समन जारी किया गया है और सर्वेश मिश्रा के आज ईडी के सामने पेश होने की उम्मीद है। ईडी इन तीनों लोगों से संजय सिंह के सामने पूछताछ करेगी जो 10 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में हैं। सिंह को बुधवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पर ईडी अधिकारियों द्वारा दिनभर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था।

दो करोड़ रुपए लेने के आरोप
जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश को उनके आवास पर सिंह की ओर से दो बार में 2 करोड़ रुपये मिले थे। संजय सिंह के निजी सहायक विजय त्यागी को आरोपी अमित अरोड़ा की कंपनी अरालियास हॉस्पिटैलिटी के व्यावसायिक हित में हिस्सेदारी की पेशकश की गई थी। ईडी शराब घोटाले में पूरी आय का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ करेगी। आप सांसद की गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला किया है और भाजपा पर विपक्ष के खिलाफ सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

पांच दिन की हिरासत में संजय सिंह
बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने आप सांसद संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किये जाने के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को पांच दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। विशेष न्यायाधीश एम. के. नागपाल ने सिंह को 10 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया, ताकि संघीय जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर सके। आप के राज्यसभा सदस्य को हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किया जाएगा।

अदालत कक्ष में लाये जाने के दौरान सिंह ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का “अन्यायपूर्ण कृत्य” है। प्रधानमंत्री की पार्टी “आगामी लोकसभा चुनाव हारने जा रही है”। सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने 2021-22 दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार किया था, जो राष्ट्रीय राजधानी की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के लिए एक बड़ा झटका था।

 

scroll to top