Close

निकिता पोरवाल के सिर सजा Femina Miss India 2024 का ताज, कभी रामलीला में बनती थी सीता

 

मुंबई। Femina Miss India 2024 का ताज मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल के सिर सज गया है। अब निकिता पोरवाल मिस वर्ल्ड में भारत का रिप्रेजेंट करेंगी। जानकारी के अनुसार, ये इवेंट बुधवार यानी 16 अक्टूबर की रात मुंबई के वर्ली में फेमस स्टूडियो में आयोजित किया गया था। निकिता पोरवाल को ताज फेमिना मिस इंडिया 2023 की विनर रह चुकी नंदिनी गुप्ता ने पहनाया। इसके साथ ही नेहा धूपिया ने उन्हें मिस इंडिया सैश पहनाया। रिपोर्ट्स के अनुसार, निकिता पोरवाल एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की बहुत बड़ी फैन हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करने का सपना देखती हैं।

निकिता के पिता अशोक पोरवाल ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया 2023 में 30 राज्यों के विनर ने पार्टिसिपेट किया। निकिता ने कई सारे नेशनल और इंटरनेशनल स्टेजेज पर ड्रामा प्ले भी किया है। निकिता होस्टिंग के अलावा फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उनकी अपकमिंग प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में है, जिसका ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है, फिल्म का टाइटिल ‘चंबल पार’ है।

बता दें निकिता पोरवाल मध्यप्रदेश के उज्जैन की निवासी हैं और वह एक प्रसिद्ध पेट्रो-केमिकल व्यवसायी अशोक पोरवाल की बेटी हैं। निकिता ने अपनी शिक्षा बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स में पूरी की है, जहां उनका विशेष ध्यान ड्रामा पर रहा। उन्हें पढ़ना, लिखना, पेंटिंग करना और फिल्में देखना पसंद है। उन्होंने महज 18 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस उम्र में ही वह एक टीवी शो की होस्ट बनीं। साल 2022 की श्री रामलीला में उन्होंने मां सीता का किरदार निभाया था। वो 60 प्ले में परफॉर्म कर चुकी हैं। इसके अलावा निकिता ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों के लिए ड्रामा भी लिखा है, जिसमें 250 पन्नों की “कृष्ण लीला” शामिल है।

 

scroll to top